Rashifal 29 August 2023: आज इन 5 राशियों का बेड़ा पार करेंगे बजरंगबली, मिलेगा कोई शुभ समाचार, नौकरी में तरक्की में योग

बीकानेर (राजस्थान)*
मंगलवार, 29 अगस्त 2023
सावन शुक्ल पक्ष त्रयोदशी
विक्रम संवत 2080
तिथि त्रयोदशी 14:47:26
सूर्योदय 06:14:50
सूर्यास्त 19:00:23
चंद्रोदय 18:06:19
चंद्रास्त 29:02:13*
दिन काल 12:45:33
रात्री काल 11:14:55
लग्न सूर्योदय
सिंह 11°16′ , 131°16′

*मुहूर्त*
राहू काल 15:49 – 17:25 अशुभ
यम घंटा 09:26 – 11:02 अशुभ
गुली काल 12:38 – 14:13
अभिजित 12:12 – 13:03 शुभ
दूर मुहूर्त 08:48 – 09:39 अशुभ
दूर मुहूर्त 23:30 – 24:21* अशुभ
वर्ज्यम 27:19* – 28:43* अशुभ

*चोघडिया, दिन*
रोग 06:15 – 07:51 अशुभ
उद्वेग 07:51 – 09:26 अशुभ
चर 09:26 – 11:02 शुभ
लाभ 11:02 – 12:38 शुभ
अमृत 12:38 – 14:13 शुभ
काल 14:13 – 15:49 अशुभ
शुभ 15:49 – 17:25 शुभ
रोग 17:25 – 19:00 अशुभ

*चोघडिया, रात*
काल 19:00 – 20:25 अशुभ
लाभ 20:25 – 21:49 शुभ
उद्वेग 21:49 – 23:13 अशुभ
शुभ 23:13 – 24:38* शुभ
अमृत 24:38* – 26:02* शुभ
चर 26:02* – 27:27* शुभ
रोग 27:27* – 28:51* अशुभ

_आज श्रावण शुक्ल पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और मंगलवार का दिन है। आज देर रात 1 बजकर 50 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आजरात 11 बजकर 50 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। आज मंगला गौरी व्रत भी किया जाएगा। आज सुबह 8 बजकर 9 मिनट पर हर्शल मेष राशि में वक्री होंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 29 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।_

*मेष राशि*

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। अपनी आर्थिक स्थिति के हिसाब से खर्चे करें। ऑफिस में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ेगा, पूरा दिन मौज मस्ती में बीतेगा। फैशन डिजाइनर को किसी कस्टमर से अच्छा लाभ होगा। किसी खास दोस्त से फोन पर देर तक बातचीत चलेगी, अपना व्यवहार लचीला रखें। धैर्य के साथ की गई मेहनत का नतीजा आज आपके फेवर में ही आने वाला है।

लकी रंग – सफेद
लकी नंबर – 5

*वृष राशि*

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। किसी काम में परिवार के लोगों का साथ मिलेगा, जिससे आपकी उलझन कम होंगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर है तो आपको अधिक फायदा होगा। काम के प्रति भागदौड़ बनी रहेगी, धैर्य के साथ काम को अच्छे तरीके से करेंगे तो काम में आसानी होगी। आप फिजूल की बातों में पड़ने से बचें, बेहतर होगा की आवश्यकता पड़ने पर ही बात करें, मन शांत रहेगा। महिलाएं आज अपने घरेलू कामों में बिजी रहेगी। बच्चे आज अपने लिए ड्राइंग बुक खरीदने के लिए कहेंगे।

लकी रंग – सिल्वर
लकी नंबर – 7

*मिथुन राशि*

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। स्कूल टीचर से आपकी मुलाकात होगी। दोस्तों के साथ शाम को कॉफ़ी पीने का प्लान बनाएंगे। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। ट्रिप का प्लान करें, तो जरूरी सामान रख लें। आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। घर में सुख-सुविधाओं से संबंधित कुछ नया सामान खरीदने मार्केट जाएंगे। आप मित्रों के साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी।

लकी रंग – पीच
लकी नंबर – 2

*कर्क राशि*

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। छात्रों को सीनियर्स से कुछ नया सीखने को मिलेगा। किसी काम को लेकर आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। दांपत्य रिश्ते में नयापन आएगा कोई नयी योजना की शुरुआत करेंगे। परिवार में किसी की तरक्की से उत्सव का माहौल बनेगा अपने बच्चो को उपहार देंगे। बच्चों में काफी खुशी का माहौल दिखेगा। बुजुर्गों के साथ समय बिताये, उन्हें काफी अच्छा लगेगा। परिवार में आपनी जिम्मेदारियां पूरी कर लेने से मन उत्साह से भरा रहेगा। साथ ही भविष्य की योजनाएं भी शीघ्र ही पूरी हो जाएंगी।

लकी रंग – ब्राउन
लकी नंबर – 9

*सिंह राशि*

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है। बिसनेसमैन किसी दूसरी कंपनी के साथ पार्टनरशिप कर सकते हैं। आपके मन में कोई बात लेकर उलझने होंगी, दोस्तों से उसे शेयर कर सकते हैं। विद्यार्थी कॉलेज
प्रोजेक्ट बनाने में बिजी रहेंगे। आपको कोई नई जानकारी भी मिल सकती है, आपको कुछ सीखने को मिलेगा। रिश्तों में संतुलन बनाने के लिए आपको आपना व्यवहार दूसरों से अच्छा रखना चाहिए। किसी कठिन या रहस्यपूर्ण मामले की ओर आपका ध्यान आकर्षित होगा। दाम्पत्य जीवन में नई-नई खुशियां आएंगी।

लकी रंग – पिंक
लकी नंबर – 7

*कन्या राशि*

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपकी नयी जॉब के योग बन रहे हैं। कई दिनों से मन में चल रही कोई उलझन आज जीवनसाथी से शेयर करने से समाप्त हो जाएगी। कोई दोस्त आपसे आर्थिक रूप से मदद मांग सकता है। ऑफिस के काम से बाहर जा सकते हैं, जाते समय जरूरत का सामान ले जाना न भूलें। राजनीतिक कार्यक्रमों में आज आप ज्यादा रुचि लेंगे, आपके अच्छे कामों की आज तारीफ़ होगी। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें, रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी।

लकी रंग – पर्पल
लकी नंबर – 3

*तुला राशि*

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। ऑफिस के दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। घर के किसी काम को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। हार्डवेयर कारोबारियों का कारोबार अच्छा चलेगा, आज इनकम में बढ़ोतरी होगी। परिवार में चल रही अनबन आज समाप्त होगी। पैरेंट्स बच्चों के मनपसंद की ड्रेस खरीदेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। आपकी व्यावसायिक सफलता से आपके माता पिता को खूब खुशी मिलेगी।

लकी रंग – काला
लकी नंबर – 6

*वृश्चिक राशि*

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी को दिए रुपए आज आपको वापस मिलेंगे। काम के सिलसिले में दोस्त का घर आना हो सकता है। दांपत्य रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को समझें। सरकारी कर्मचारियों को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा। छात्र अपने डाउट टीचर से क्लियर करेंगे। ऑफिस में किसी प्रेजेंटेशन की जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज में आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है।

लकी रंग – गोल्डन
लकी नंबर – 1

*धनु राशि*

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। किसी बुजुर्ग की सहायता करने पर आपको अच्छा महसूस होगा। गलत सलाह देने वाले लोगों की संगति से दूर रहें और अच्छाइयों को अपनाएं जिससे आपका जीवन और अधिक सुंदर बनेगा। आपको किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना चाहिए। साइंस के अध्यापकों का दिन आज काफी व्यस्त रहेगा। ऑफिस में मन लगाकर काम करें ताकि आपकी कोई बैक बाईटिंग न करने पायें। घर में नन्हें मेहमान के आने से ख़ुशी का माहौल रहेगा।

लकी रंग – पिंक
लकी नंबर – 8

*मकर राशि*

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। बिजनेस में तरक्की होने के योग बने हुए है। अपने आस पास की सफाई का पूरा ध्यान रखेंगे। आपको किसी काम में कम मेहनत से अधिक लाभ मिलेगा। हॉकी खेल रहे खिलाड़ियों को आज अपने कोच के द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वह खेल मैदान में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को आज किसी बड़े डॉक्टर से सलाह मिलेगी। जीवनसाथी से उपहार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

लकी रंग – मैरून
लकी नंबर – 4

*कुंभ राशि*

आज का दिन आपके लिए नई उमंग से भरा रहने वाला है। किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे अंक हासिल होंगे। बिजनेस को बढ़ाने के लिए आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों की पोस्ट पर लाइक्स और कमेंट्स ज्यादा आएंगे जिससे उनके फोल्लोवेर्स बढ़ेंगे। आपका स्वास्थ्य फिट एंड फाइन रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर दर्शन करने जाएंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। अविवाहित लोगों के विवाह के अच्छे रिश्ते आएंगे।

लकी रंग – लाल
लकी नंबर – 1

*मीन राशि*

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी को डिनर के लिए किसी रेस्टोरेंट ले जाएंगे, जिससे आपसी ताल-मेल बढ़ेगा। रुके हुए कार्य पूरे होंगे और नए कामों की शुरुआत करने का मन बनाएंगे। बिजनेस में अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। पारिवारिक रिश्तों में मेल-जोल बढ़ेगा और आपसी सौहार्द अधिक होगा। आपको अपनी सोच सकारात्मक रखने की आवश्यकता है। कार्यों में -पिता का सहयोग मिलेगा। लवमेट्स आज एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे।

लकी रंग – हरा
लकी नंबर – 8