रामेश्वर डूडी के हेल्थ से जुड़ा बड़ा अपडेट: ब्रेन हेमरेज के बाद कोमा में चले गए कांग्रेस नेता, हालत गंभीर

नापासर टाइम्स, जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी के हेल्थ से जुड़ा नया अपडेट आया है. चिकित्सकों की देखरेख में बांगड़ के न्यूरो आईसीयू में एडमिट रामेश्वर डूडी का कल एसएमएस अस्पताल के न्यूरो सर्जरी ओटी में ऑपरेशन किया गया था. अधीक्षक डॉ अचल शर्मा के निर्देशन में चिकित्सकों की टीम ने डूडी का ऑपरेशन किया था. डॉ अचल शर्मा ने बताया कि कल ब्रेन से ब्लड क्लॉट निकाला गया था, लेकिन तबियत अब भी नाजुक बनी हुई है.

60 वर्षीय रामेश्वर डूडी का स्वास्थ्य फिलहाल बेहद नाजुक बना हुआ है और ब्रेन हेमरेज के बाद से ही वह कोमा में है. उनकी हालत में अभी तक कोई सुधार नहीं आया है. ब्लड क्लॉट के कारण उनके ब्रेन का काफी बड़ा हिस्सा डैमेज हुआ है और उसकी फंक्शनिंग प्रभावित हो गई है. डॉक्टर के मुताबिक सर्जरी के बाद वह कब तक रिकवर हो पाएंगे यह कहना थोड़ा मुश्किल है.

डूडी की हो रही क्लोज मॉनिटरिंग
राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष और राजस्थान विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है और चिकित्सकों की खास देखरेख उन पर बनी हुई है. डॉक्टर का कहना है कि मरीज की जैसी प्रतिक्रिया होनी चाहिए वैसी नहीं हो रही है. लगातार जांच के साथ ही मरीज की जल्द से जल्द रिकवरी के लिए इलाज जारी है.

जांच में ब्रेन हेमरेज की बात आई सामने
दरअसल रामेश्वर डूडी को सुबह करीब 9 बजे सिर दर्द की शिकायत शुरु हुई थी, जिसके बाद वह ड्राइवर के साथ जांच के लिए सिटी अस्पताल मानसरोवर पहुंचे. जांच के बाद उन्हें ब्रेन हेमरेज की शिकायत बताई गई, जिसके बाद से ही डूडी अचेत हो चुके थे. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं घटना की जानकारी लगते ही तुरंत सीएम अशोक गहलोत डूडी के स्वास्थ्य के हाल जानने मानसरोवर स्थित प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे थे, जहां एसएमएस अस्पताल से भी न्यूरोलॉजिस्ट्स और न्युटसर्जन्स की टीम बुलाई गई।