कांग्रेस में टिकट आवेदन शुरू: नोखा में डूडी इकलौते दावेदार,पश्चिम में कल्ला,नितिन,भीखाराम

नापासर टाइम्स। नोखा में कांग्रेस के टिकट के लिए इकलौता दावा रामेश्वर डूडी के नाम का हुआ है। बीकानेर पश्चिमी में मंत्री डा.बी.डी.कल्ला सहित तीन आवेदन आए है। इनमें संगठन सचिव नितिन वत्सस और भीखाराम कड़ेल शमिल हैं। पूर्व में अब तक एक ही आवेदक है वहीं श्रीडूंगरगढ में अब तक सबसे ज्यादा छह आवेदक सामने आ चुके हैं।
सोमवार से ब्लॉक कांग्रेस कार्यालयो में टिकट के आवेदनों की प्रक्रिया शुरू हुई। इसी कड़ी में आज से तीन दिन तक ब्लॉक कांग्रेस की मीटिंगों भी होगी। हर दिन एक ब्लॉक में टिकट के लिए आवेदन भी लिए जाएंगे । बीकानेर, नोखा, श्रीडूंगरगढ़ में आवेदन प्रक्रिया सोमवार को हुई। इनमें बीकानेर पूर्व में अब तक एक शांतिलाल सेठिया का दावा आया है। यहां कल भी आवेदन होंगे। ऐसे में अभी कई दावे आने की संभावना है। संभावित दावेदारों में शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत भी है।

नोखा में ये हुई प्रक्रिया :

नोखा के डूडी हाउस में बीकानेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विशनाराम सियाग की अध्यक्षता में ब्लॉक कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा चुनाव के में प्रत्याशियों के आवेदन लेने थे इसमें एकमात्र आवेदन रामेश्वर डूडी का आया जो कि उनकी अनुपस्थिति में समर्थकों ने दिया। जिला प्रमुख मोडा राम मेघवाल, नोखा देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामनिवास तर्ड, अध्यक्ष मोहनलाल लीलड आदि मौजूद रहे।

श्रीडूंगरगढ में छह दावेदार :

श्रीडूंगरगढ व सूडसर ब्लॉक की सोमवार को हुई मीटिंग में देहात अध्यक्ष बिशनाराम सियाग के साथ ही प्रदेश कांग्रेस महासचिव और बीकानेर के प्रभारी पुसाराम गोदारा, विधानसभा प्रभारी मनीष मक्कासर आदि मौजूद रहे। इस मीटिंग में छह दावेदारों ने टिकट के लिए आवेदन किया। इनमें पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा, हरिराम बाना, मूलाराम भादू, तुलछीराम गोदारा, सूरजाराम भुंवाल, मुनीराम दुसाद और सावित्रीदेवी के आवेदन जमा हुए।