फिर पूरे राजस्थान में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,राजस्थान में बुधवार को 17 जिलों में बारिश, इस बार पश्चिमी राजस्थान पर भी जोर

नापासर टाइम्स। राजस्थान में बुधवार से दूसरे दौर की बारिश शुरु हो जाएगी और बड़ी बात यह है कि इस बार पूरे राजस्थान पर बादलों से मेहर बरसेगी। राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में जमकर बारिश होगी। मौशम विभाग ने 18 और 19 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का यलो अर्लट जारी किया है। इसके बाद लगातार बारिश होगी और उम्मीद है कि पश्चिमी राजस्थान में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज हो सकेगी।
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र 18 अगस्त से राजस्थान में अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। इस बार भी राजस्थान के कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। अच्छी बात यह है कि पश्चिमी राजस्थान में भी भारी बारिश का अर्लट रहेगा। ऐसे में जोधपुर व बीकानेर संभाग में पानी आएगी और लोगों के चेहरे खिलेंगे।मौसम विभाग की माने तो 18 अगस्त को डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में भारी और प्रतापगढ़ झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर, कोटा, बारां, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर, पाली जिले में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।