उधार दिए रुपए मांगे तो दोस्त को मारकर गाड़ा:14 दिन तक परिजनों के साथ ढूंढने का करता रहा नाटक, CCTV से पकड़ में आया*

सुजानगढ़ (चूरू).14 दिन पहले अचानक गायब हुए साहूकार (ब्याज पर रुपए देने वाला) का शव एक खेत में गड़ा मिला है। रुपयों के लेनदेन को लेकर दोस्त ने ही उसको मार डाला और खेत में दफना दिया। किसी को शक नहीं हो इसके लिए साहूकार के पिता के संपर्क में रहा और उसको ढूंढने में मदद का नाटक भी करता रहा, लेकिन एक सीसीटीवी फुटेज ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। मामला चूरू जिले के सुजानगढ़ का है।

*दोस्त हैदर ने उधार लिए थे 30 हजार रुपए*

एएसपी सुनील कुमार ने बताया कि शहर के वार्ड नंबर 4 निवासी राजेश कुमार सांखला पुत्र सत्यनारायण सांखला ने अपने दोस्त हैदर निवासी तेलीवाड़ा को 30 हजार रुपए उधार दिए थे। हैदर अपने दोस्त को रुपए नहीं लौटा पा रहा था और उस पर ब्याज भी चढ़ता जा रहा था। ऐसे में राजेश ने उससे रुपए मांगे। इस पर हैदर ने राजेश को मारने का प्लान बनाया।

*सीसीटीवी फुटेज से पकड़ में आया आरोपी*

अपने प्लान के अनुसार हैदर अपने दोस्त राजेश को बहला-फुसलाकर साथ ले गया और गनोड़ा रोड के पास कच्चे रास्ते पर एक खेत में फावड़े के डंडे से वार कर हत्या कर दी। इसके बाद हैदर ने राजेश के शव को वहीं पर गड्ढा खोदकर दफना दिया और घर लौट गया। किसी को उस पर शक नहीं हो इसके लिए राजेश के पिता सत्यनारायण सांखला के संपर्क में रहा और राजेश को ढूंढने का नाटक भी करता रहा। पुलिस ने जांच के दौरान शहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो एक सीसीटीवी में 17 जुलाई को राजेश बाइक पर हैदर के साथ जाता नजर आया, जबकि वापसी में हैदर अकेला दिखाई दिया।

एएसपी ने बताया कि पुलिस ने हैदर को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा सच उगल दिया। रविवार को पुलिस हैदर को उस खेत में ले गई, जहां उसने राजेश को दफनाया था। पुलिस ने हैदर की बताई जगह पर गड्ढा खोदकर शव को बाहर निकाला।

*आसपास के थानों से बुलाई पुलिस*

सोमवार की सुबह से ही कोतवाली थाने में गहमागहमी का माहौल रहा। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सुजानगढ़ कोतवाली और सदर थाना के साथ ही आसपास के थानों के अधिकारी और पुलिसकर्मियों को बुलाया गया था। शव बरामदगी के दौरान एएसपी सुनील कुमार, डीएसपी रामप्रताप विश्नोई, कोतवाली थाना सीआई मुकुट बिहारी मीणा, सदर थाना सीआई मनोज मूंड सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

*17 जुलाई को गायब हो गया था साहूकार*

राजेश सांखला ब्याज पर रुपयों के लेन-देन का काम करता था। इसमें बिलाल भी उसका पार्टनर था। 17 जुलाई को राजेश रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था। इसके बाद उसके पिता सत्यनारायण सांखला ने 18 जुलाई को कोतवाली थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। 23 जुलाई को उसके पिता ने बिलाल के खिलाफ किडनैपिंग का मामला दर्ज करवाया था। मामले में हैदर को गवाह बनाया गया था। इस दौरान सेन भक्त मंडल, सर्व समाज और जनहित संघर्ष मोर्चा सहित राजेश के परिजनों ने लगातार प्रदर्शन किए थे और राजेश को जल्द ढूंढने की मांग की थी।