नारसीसर-कुचौर मार्ग पर रेलवे अण्डरब्रिज की विधायक ने रखी आधारशिला, खराब मौसम के बावजूद सैंकड़ों किसानों व‌ ग्रामीणों की रही उपस्थिति

नापासर टाइम्स। क्षेत्रीय विधायक गिरधारीलाल महिया ने शनिवार को सैंकड़ों ग्रामीणों व किसानों की उपस्थिति में श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में नारसीसर-कुचौर मार्ग पर रेलवे अण्डरब्रिज के निर्माण की आधारशिला रखी। अण्डरब्रिज निर्माण शुरू होने से उत्साहित ग्रामीणों ने हजारों लोगों की समस्या का निदान करवाने पर विधायक महिया का साफा व फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया और आगामी विधानसभा चुनावों में विधायक महिया को मजबूत बनाने का संकल्प लिया। क्षेत्र में अलसुबह से ही खराब मौसम होने के बावजूद भी बड़ी संख्या में ग्रामीण उत्साह के साथ शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचें और अंडरब्रिज निर्माण की स्वीकृति के लिए अपनी कृतज्ञता प्रकट की। वहीं, विधायक महिया ने ग्रामीणों के संघर्ष के बदौलत अण्डरब्रिज निर्माण की स्वीकृति मिलने की बात कहते हुए कहा कि गांवों और गरीबों तक हर जरूरी सुविधा पहुंचाने के हमारे प्रयासों के सुपरिणाम निरंतर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में आमजन के हितों के लिए सरकार से लेकर प्रशासनिक स्तर पर हरसंभव प्रयास करके सालों-साल से चली आ रही समस्याओं का निस्तारण किया और आमजन के एक फोन पर ही हर समस्या के समाधान का प्रयास किया गया।
एडवोकेट भरतसिंह राठौड़ ने कहा कि ग्रामीणों के संघर्ष व विधायक के सकारात्मक प्रयासों के कारण ही अण्डरब्रिज बनने का सपना साकार हो रहा है, जिससे नारसीसर, कुचौर सहित खेतों में निवासरत किसानों का सीधा आवागमन हो पाएगा। कुचौर सरपंच प्रतिनिधि सीताराम ने अण्डरब्रिज निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्ण करवाने की बात कही और इस मार्ग पर डामर सड़क बनाकर इन गांवों को सीधा जुड़ाव करने की मांग विधायक के समक्ष रखी।
इस मौके पर टेऊ सरपंच सुनील दुगरिया, माकपा शहर अध्यक्ष रामेश्वर बाहेती, पूर्व सरपंच दानाराम भादू देराजसर, पेमाराम गोदारा, भागूनाथ सिद्ध, सेरूणा थानाधिकारी इन्द्रचन्द शर्मा, अधिशासी अभियंता सुनील गहलोत, सहायक अभियन्ता रमाकांत त्रिवेदी, ठेकेदार महेंद्र कुमार, संघर्ष समिति के अध्य्क्ष मालाराम गोदारा, बचनसिंह, पुरखराम गोदारा, लक्ष्मणसिंह, वार्ड पंच विक्रम सिंह, नरपतसिंह, धन्ने सिंह, महावीर सिंह, सिकन्दर अली, चिमना राम मेघवाल सहित सेरूणा, नारसीसर, देराजसर, गोपालसर व आसपास के खेतों के सैंकड़ों किसान व ग्रामीण उपस्थित रहे।

*4 करोड़ से अधिक राशि से बनेगा अण्डरब्रिज*

विधायक महिया ने ग्रामीणों को बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा नारसीसर कुचौर मार्ग पर रेलवे अंडरब्रिज के लिए 438.37 लाख की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि बजट घोषणा में एकल रेलवे लाइन के हिसाब से अण्डरब्रिज निर्माण के लिए करीबन ढ़ाई करोड़ की स्वीकृति दिलवाई थी। किन्तु रेलवे ने लाईन दोहरीकरण प्रस्तावित होने का हवाला देकर राज्य सरकार से डबल राशि की स्वीकृति दिलवाने की पत्र दिया। जिस पर विभागीय अधिकारियों से संशोधित डीपीआर बनवाकर राज्य सरकार से करीबन साढ़े चार करोड़ की वित्तीय स्वीकृति पुनः दिलवाई गई और इस मार्ग पर अंडरब्रिज निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। विधायक ने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में बीकानेर-रतनगढ़ रेल खंड मार्ग पर वर्षों से उपयोग लिए जा रहे विभिन्न समपार मार्गों पर अंडर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति दिलवाए जाने के प्रयास लगातार जारी है।