बीकानेर शहर में देर रात बरसे तो गांवों में सुबह तक चलती रही रिमझिम, सुबह से बादलों की आवाजाही

नापासर टाइम्स। मानसून एक बार फिर बीकानेर पर मेहरबान हो गया है। गुरुवार रात को जमा हुए बादलों ने देर रात जमकर बारिश की। शहर में जहां रात तीन बजे के आसपास तेज बारिश हुई, वहीं गांवों में रात से सुबह तक रुक-रुककर बादल बरसते रहे। ऐसे में दो दिन पहले जो तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, वो फिर से कम हो गया है। शुक्रवार को दिन में भी बादलों की आवाजाही बनी रही तो गर्मी से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग ने बीकानेर संभाग में बारिश की भविष्यवाणी की थी लेकिन बीकानेर में बारिश के लिए कोई चेतावनी नहीं थी। गुरुवार शाम से ही बादलों ने डेरा डालना शुरू किया और रात होते-होते अच्छी बारिश हो गई। बीकानेर शहर के अलावा आसपास के गांवों में भी बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। नापासर में गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक रिमझिम और तेज बारिश का दौर चलता रहा। काकड़वाला और डेलाना बड़ा में भी अचछी बारिश हुई है। सुबह साढ़े सात बजे इन गांवों में एक घंटे तक लगातार बारिश होती रही। इसके अलावा चक पाच सीएमएम, आठ जीएचडी, दो डीएलडी में भी काफी बारिश हुई है। किसान भादर भादू ने बताया कि खेतों में मोठ, ग्वार और बाजरे की बिजाई शुरू हो गई है। ऐसे में इस समय बारिश का लाभ मिलेगा।

लूणकरनसर में भी तेज बारिश से भी किसानों के चेहरे पर खुशी है । इस समय बारिश होने से फसलों की बुवाई समय पर हो सकेगी। मोठ, ग्वार और बाजरे की बुवाई बीकानेर के आसपास के गांवों के साथ ही अन्य तहसीलों से जुड़े गांवों में भी हो रही है।