गाढवाला उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने पर ग्रामीणों ने जताया ऊर्जा मंत्री का आभार

नापासर टाइम्स,बीकानेर, 10 जुलाई। ग्राम पंचायत गाढवाला के उपस्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में क्रमोन्नत करने पर सोमवार को ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का आभार जताया और उनका अभिनंदन किया।
ऊर्जामंत्री भाटी ने अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि समूचा विधानसभा क्षेत्र उनके परिवार की तरह है। यहां के लोगों का अपार स्नेह उन्हें मिला है। यही सबसे बड़ी ताकत है, जो ऐसे कार्यों के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि संस्थान के क्रमोन्नत होने से स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कुछ समय पूर्व तक श्रीकोलायत की गिनती पिछड़े क्षेत्रों यहां शिक्षा सहित आधारभूत सुविधाओं की कमी थी। इस कारण यहां के बच्चों को आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर नहीं मिल सके। उन्होंने कहा कि यहां पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा सहित प्रत्येक क्षेत्र में सुविधाओं में वृद्धि की अपार संभावनाएं थी।अब इस दिशा में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। क्षेत्र के ढांचागत विकास पर ध्यान दिया है। शिक्षा और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सवा चार वर्षों में अभूतपूर्व कार्य करवाए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र में 8 नए राजकीय कॉलेज खोले गए। इनमें छात्रा कॉलेज भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मढ रोड पर बालिकाओं के लिए उच्च माध्यमिक विद्यालय का भवन तैयार हो रहा है। कोलायत मुख्यालय पर उप जिला अस्पताल के 8 बीघा जमीन का आवंटन किया गया है। कई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सीएचसी में क्रमोन्नत किया गया है। नवीन तहसील व थानों को गठन हुआ है।
इस दौरान मोहनराम सारण, सांवताराम राईका, मूलाराम मेघवाल, सुरजन सिंह,गोकुलराम, हरजीराम, नरपत सिंह शेखावत, मूलाराम, भगवान राम, आसुराम, खियाराम, हजारीराम, किशनाराम, भागीरथ राम, खालीराम, नेमाराम, भंवरलाल, मियाराम, सुरजन सिंह, मोहनराम, रूपाराम, राणाराम उपस्थित थे।