पीएम मोदी की आज बीकानेर में सभा: 8 फीट ऊंचा, 72×44 वर्गफीट का मंच 400 मीटर दूर से दिखाई देंगे प्रधानमंत्री

नापासर टाइम्स।बीकानेर में होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए 8 फीट ऊंचा 72×44 वर्गफीट का मंच तैयार किया है। मंच को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि उन्हें सुनने के साथ-साथ 350 से 400 मीटर की दूरी से देखा जा सकता है। उधर, भीड को धूप और बरसात से बचाए रखने के लिए एक बड़ा डोम तैयार कराया है।

इसमें कुर्सियों के अलावा नीचे बैठने की व्यवस्था भी है। इस डोम में हजारों लोगों के बैठने की व्यवस्था बताई गई है। केंद्रीय कानूनमंत्री अर्जुनराम मेघवाल का कहना है कि चूंकि ये भारत सरकार के कार्यक्रम हैं, ऐसे में एनएचएआई ने कार्यक्रम की मेजबानी की है।

मेघवाल ने कहा कि पीएम की मौजूदगी में एक कार्यक्रम प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने का रहेगा। इसका शीर्षक धरती कहे पुकार के… रखा गया है। पीएम शाम 4 बजे बीकानेर पहुंचेंगे और दो कार्यक्रमों में शिरकत कर शाम 6:35 बजे रवाना हो जाएंगे। बीकानेर में पीएम के दो कार्यक्रम हैं, एक सरकारी व दूसरा संगठन का । सुरक्षा का जिम्मा चौधरी को : कार्यक्रम में असुविधा नहीं हो, इसका जिम्मा प्रदेश संगठन ने वरिष्ठ नेता सीआर चौधरी को दिया है।

भाजपा ने की सभी मोर्चों के प्रदेशाध्यक्षों की घोषणा सांसद भागीरथ को किसान मोर्चा, भाजयुमो की कमान अंकित को भाजपा ने टीम सीपी 29 के बाद अब सभी मोर्चों के प्रदेशाध्यक्षों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने युवा, महिला, एसटी और अल्पसंख्यक मोर्चे में प्रमोशन पॉलिसी लागू रखी है, जबकि एससी मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष मेघवाल को बनाकर रिपीट किया है। अल्पसंख्यक मोर्चा की कमान अलवर के हमीद खां मेवाती को मिली है। हालांकि ये भी इसी मोर्चे के महामंत्री का काम देख रहे थे। किसान मोर्चे की कमान अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी को दी गई है। ओबीसी मोर्चे की कमान बीकानेर के चंपालाल प्रजापत गैदर को मिली है।