अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे पर लैंडिंग कर सकते हैं पीएम: एयरफोर्स पहले रिहर्सल करेगी, सफल होने पर ही मिलेगी 8 जुलाई की मंजूरी

नापासर टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ जुलाई को बीकानेर में जामनगर-अमृतसर एक्सप्रेस-वे पर विमान से टचडाउन या लैंडिंग कर सकते हैं। मंगलवार को कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने प्रधानमंत्री की सभा को लेकर हुई वीसी में इसके संकेत दिए ।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री वायुसेना के विमान से

एक्सप्रेस-वे पर टचडाउन या लैंडिंग करेंगे। इसके लिए बुधवार से रिहर्सल की जाएगी। रिहर्सल सफल होने पर अनुमति दी जाएगी।

मेघवाल और प्रधानमंत्री कार्यालय से भी एयर फोर्स अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि क्या अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे पर विमान लैंड या टचडाउन कर सकता है। रिहर्सल सफल रहा तो प्रधानमंत्री नाल एयरपोर्ट से नौरंगदेसर में एक्सप्रेस-वे प्लेन से जाएंगे।

ऐसा हुआ तो यह पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री किसी एक्सप्रेस-वे पर विमान से उतरेंगे। इससे पहले नितिन गडकरी समेत कई मंत्री हाईवे पर वायुसेना के विमान से टचडाउन चुके हैं। एयरफोर्स अधिकारी इसकी रिहर्सल करके प्रधानमंत्री कार्यालय को इनपुट भेजेंगे।

वैकल्पिक तौर पर पीएम के लिए अलग से हेलीपैड भी बनाया जा रहा है। अगर अभ्यास सफल नहीं हुआ तो प्रधानमंत्री विमान से नाल एयरपोर्ट आएंगे। वहां से हेलिकॉप्टर से नौरंगदेसर जाएंगे।