नागौर में अलसुबह 4 बजे बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा:रुक-रुककर 50 मिनट हुई बारिश, तपिश से कुछ राहत

नापासर टाइम्स। नागौर शहर में रविवार अलसुबह चार बजे से मौसम ने अचानक करवट ली और बारिश शुरु हो गई। पहले धीमी उसके बाद तेज बारिश हुई। रुक-रुककर 50 मिनट तक बारिश का दौर चला। जोकि सुबह पांच बजे तक बारिश चलती रही। जिससे मौसम में एकबारगी ठंडक घुल गई। पिछले सप्ताह से लगातार तेज धूप और गर्मी से लोगों को खासी परेशानी हो रही थी, वहीं रविवार अलसुबह बारिश होने से सड़कें तर-बतर हो गई, वहीं तापमान में भी सात से आठ डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। वहीं दूसरी ओर बारिश शुरु होते ही शहर में बिजली की कटौती कर दी गई। जोकि बारिश रुकने के बाद ही सप्लाई दी गई।

राज्य के करीब बीस जिलों में मौसम विभाग ने बारिश की उम्मीद जताई है, जबकि बीकानेर में तापमान में बढ़ोतरी की आशंका जताई है। बीकानेर के साथ ही जोधपुर में भी तापमान में वृद्धि हो सकती है।

नागौर में हालांकि मानसून में भी इस बार अच्छी बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। मानसून उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हरियाणा के कुछ भागों में पहुंच चुका है वहीं आगामी दिनों में मानसून सक्रिय रहने के साथ आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में 25-26 जून से बढोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून अगले 2-4 दिनों के दौरान पहुंचने की संभावना है।

26 से 28 जून के दौरान दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग और अजमेर संभाग के आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग की और से जताई जा रही है। पश्चिमी राजस्थान के उत्तरी भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना भी बताई थी। ऐसे में रविवार अलसुबह पच्चास मिनट तक नागौर और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई।