बीकानेर में बिपरजॉय का असर: दो दिन से रुक-रुककर रिमझिम बारिश के बीच तेज बारिश,तापमान में गिरावट से मौसम सुहाना

नापासर टाइम्स। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का बीकानेर में असर अब देखने को मिला है। दो दिन से आसमान में बादल छाये हुए हैं, रुक-रुककर हो रही रिमझिम बारिश के बीच बीकानेर नापासर में तेज बारिश शुरू हो गई है,जिससे तापमान में जहां तीन डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की गिरावट आ गई है, वहीं मौसम सुहाना हो गया है। शाम के समय लोग परिवार के साथ घूमते नजर आ रहे हैं।

बीकानेर में पिछले चौबीस घंटे में करीब तीन डिग्री सेल्सियस तापमान में कमी आई है। शनिवार सुबह पारा 37 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया, जबकि दो दिन पहले तक ये चालीस का आंकड़ा पार कर चुका था। न सिर्फ दिन में बल्कि रात में भी तापमान में कमी आई है। ऐसे में बीकानेर में शाम के समय लोग परिवारों के साथ घूमते नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग की ताजा चेतावनी के अनुसार बीकानेर में हल्की मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। वहीं जोधपुर, बाडमेर, पाली, सिरोही क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी है। बीकानेर के अलावा जैसलमेर, चूरू, सीकर, नागौर, झुंझुनूं, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद, जयपुर, दौसा, अलवर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में भी सामान्य बारिश हो सकती है। प्रदेशभर में जहां भी बारिश होगी, वहां हवा की गति तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

सुबह से रिमझिम बारिश

बीकानेर में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। बीकानेर के श्रीकोलायत, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़ सहित अनेक क्षेत्रों में रिमझिम बारिश कहीं-कहीं होने की सूचना है।

सुबह से रिमझिम बारिश

बीकानेर में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। बीकानेर के श्रीकोलायत, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़ सहित अनेक क्षेत्रों में रिमझिम बारिश कहीं-कहीं होने की सूचना है। कहीं भी तेज बारिश नहीं हुई है। तेज हवाओं का दौर भी बीकानेर में शुरू नहीं हुआ है।