हर योजना में 85% कमीशन, सबको समान भाव से लूटती है कांग्रेस’, अजमेर में बोले पीएम मोदी

नापासर टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार (31 मई) को राजस्थान के अजमेर जिले के दौरे पर पहुंचे हैं. वो राजस्थान के पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर भी पहुंचे. ब्रह्मा मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की. यह भगवान ब्रह्मा का इकलौता मंदिर है. भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी कई शहरों में रैलियां कर अपने कामकाज को गिनाएंगे. राजस्थान में अपनी रैलियों की शुरुआत पीएम मोदी ने पुष्कर से की. इसके बाद पीएम अजमेर में अपनी रैली के लिए निकले.

अजमेर में रैली के दौरान राजस्थान भाजपा के प्रमुख सीपी जोशी ने पीएम मोदी का साफा पहनाकर स्वागत किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान देवी अहिल्याबाई होल्कर को भी श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने अपने 9 सालों के कामों को गिनाते हुए विपक्ष पर भी हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 2014 से पहले की स्थिति से आप सभी अवगत हैं. पहले बढ़े शहरों में आए दिन हमले होते थे. महिलाओं पर खूब अत्याचार होते थे. प्रधानमंत्री के ऊपर भी शासक थे. पहले निर्णय नहीं होते थे और नीतियां चौपट थीं.

*एक वोट से कितने बदलाव हुए?*

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जनता के एक वोट ने विकास का फैसला किया. उसी का नतीजा है कि पूरी दुनिया में आज भारत का यशगान हो रहा है. आज दुनिया के बढ़े-बढ़े एक्सपर्ट यह कह रहे हैं कि आज भारत ‘अति गरीबी’ को खत्म करने की ओर तेजी से अग्रसर है. पीएम मोदी ने कहा कि यह बदलाव एक वोट से आया है.

*गारंटी देना कांग्रेस की पुरानी आदत*

पीएम मोदी ने कहा कि 50 साल पहले कांग्रेस ने इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी. यह गरीबों के साथ किया हुआ कांग्रेस का सबसे बड़ा विश्वासघात है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि गारंटी देना इस पार्टी की पुरानी आदत है. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की नीति रही है- गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ. राजस्थान के लोगों ने भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाया है.

*NDA सरकार के 9 साल पूरे*

पीएम मोदी ने अजमेर की रैली में कहा, केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार के 9 साल भी पूरे हो गए हैं. भाजपा सरकार के ये 9 साल देशवासियों की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं.

*मोदी पैसे कहां से लाता है?*

पीएम मोदी ने कहा कि आज विपक्ष यह सवाल करता है कि मोदी पैसे कहां से लाता है. पीएम मोदी ने जवाब में कहा, हमारे देश में विकास के काम के लिए कभी पैसे की कमी नहीं रही. बस जरूरी तो यह है कि पूरा पैसा विकास में ही लगे. लेकिन पहले कांग्रेस ने ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बनाई थी जो कि देश को खोखला कर रही थी.

*85 फीसदी कमीशनखोरी वाली कांग्रेस*

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान राजीव गांधी के उस भाषण का भी जिक्र किया जिसमें कि उन्होंने कहा था कि अगर सरकार 1 रुपया भेजती है तो नागरिक तक 85 पैसा भेजता है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की 85 फीसदी कमीशनखोरी की आदत पुरानी है. इसे तो खुद कांग्रेस के नेता ने खुले मंच से स्वीकार किया था.

*’कांग्रेस होती तो पैसे बीच में लुट जाते’*

पीएम ने कहा, बीते 9 वर्षों में बीजेपी सरकार ने आधुनिक हाइवे और रेलवे पर करीब 24 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं. लेकिन अगर यहीं कांग्रेस होती तो वो पैसे बीच में ही लुट जाते.

*कांग्रेस सबको समान भाव से लूटती है..*

पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है. कांग्रेस देश के हर नागरिक को… गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है.

*ये भारत का दशक…*

पीएम मोदी ने कहा, देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है. ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है. ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है.

*संसद भवन पर कांग्रेस ने की राजनीति*

अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी नए संसद भवन का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, भारत को नया संसद भवन मिला है. लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया. कांग्रेस ने 60 हजार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है.