बीकानेर में आज भाजपा का महाघेराव, दिग्‍गज नेता जुटेंगे,बीकानेर में आज यातायात की यह रहेगी व्यवस्था

नापासर टाइम्स। राजस्‍थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। लिहाजा मुख्‍य विपक्षी पार्टी बीजेपी चुनावी मोड पर आ गई है। इसी क्रम में भाजपा मंगलवार को महाघेराव करने जा रही है। इस महाघेराव में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित पार्टी के दिग्‍गज नेता शामिल होंगे। सीपी जोशी प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जोशी बीकानेर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार की खामियों को उजागर करने के लिए भाजपा प्रदेश के हर जिले में प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में बीकानेर में मंगलवार को दोपहर सवा बारह बजे बिश्नोई धर्मशाला के आगे से जन आक्रोश महाघेराव शुरू होगा। कलक्‍टरी से कुछ ही कदम की दूरी पर ही महाघेराव शुरू होगा। जिसमें भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

महाघेराव के बाद दोपहर तीन बजे पार्क पैराडाइज होटल में संभागीय बैठक होगी। इस बैठक में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस बैठक में इन जिलों के चयनित कार्यकर्ताओं को ही प्रवेश दिया जाएगा। विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संभाग के नेताओं से चर्चा की जाएगी। इस दौरान कांग्रेस सरकार की खामियों को उजागर करने में पार्टी के प्रयासों की समीक्षा भी होगी।

बीकानेर में भाजपा के जनाक्रोश महाघेराव को सफल बनाने और भीड़ जुटाने के लिये सोमवार को भाजपा नेताओं ने गांधी कॉलोनी, करणीनगर, कैलाशपुरी, रामपुरा बस्ती समेत अनेक वार्डो में पीले चावल बांटे। इनमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, भाजपा नेता श्याम सिंह हाडला, भाजपा देहात जिला मंत्री श्याम पंचारिया, लालगढ़ मंडल अध्यक्ष विनोद करोल, ओबीसी मोर्चा जिला महामंत्री अर्जुन कुमावत समेत बड़ी तादाद में युवा कार्यकर्ता शामिल रहे।

*महाघेराव के दौरान पब्लिक पार्क से होकर जाने वाले विभिन्न मार्गों के यातायात को निम्न प्रकार से डायवर्जन किया जायेगा :*

केईएम रोड से जयपुर रोड जाने वाले वाहनों को कुंजगेट- जूनागढ-रथखाना होते हुए म्यूजियम की तरफ निकाला जायेगा।

–म्यूजियम से केईएम रोड, जूनागढ की तरफ जाने वाले वाहनों को म्यूजियम से मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, रानीबाजार पुलिया, रानीबाजार चौराहा, रेलवे स्टेशन की तरफ निकाला जायेगा।

-अम्बेडकर सर्किल से पब्लिक पार्क में जाने वाले वाहनों को अम्बेडकर सर्किल से डीआरएम ऑफिस, अग्रसेन सर्किल की तरफ डायवर्जन किया जायेगा। महाघेराव में शामिल होने के लिए नोखा की तरफ से आने वाले वाहनों को सिटी स्कूल, तुलसी सर्किल पर पार्किंग करवाया जायेगा तथा श्रीगंगानगर, कोलायत रोड की तरफ से आने वाले वाहनों की एमएन हॉस्पिटल के आगे पार्किंग करवाई जायेगी। भारी वाहनों का बीकानेर शहर में प्रवेश दिन में पूर्व से ही निषेध है। जिला बीकानेर पुलिस वाहन चालकों से अपील करती है कि पब्लिक पार्क में महाघेराव में शामिल होने वाले आगन्तुकों की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए परिवर्तित (डायवर्जन) किये गये मार्ग से गन्तव्य करें।