आतंकियों ने थिएटर पर किया कब्जा, NSG कमांडो छुड़ाने पहुंचे: बीकानेर में हुई कमांडो की स्पेशल ट्रेनिंग, सभी लोगों को रेस्क्यू किया

    नापासर टाइम्स। बीकानेर के रविंद्र रंगमंच पर चल रहे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में अचानक आतंकी घूस गए। दर्शकों को बंधक बना लिया। कुछ आतंकियों को छोड़ने की शर्त रख दी। फिर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) के कमांडों ने मौके पर पहुंचकर न सिर्फ आतंकियों को मार गिराया। दर्शकों व कलाकारों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। ये हकीकत नहीं है, बल्कि NSG कमांडो की ट्रेनिंग है।

    बीकानेर के रविंद्र रंगमंच पर हुए इस अभ्यास के दौरान रास्ते बंद कर दिए गए, पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। आम आदमी सच में ऐसी घटना होने की आशंका में इधर-उधर परिचितों को फोन करने लगे। अभ्यास का सच पता चलने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

    सीओ सिटी दीपचंद ने बताया कि बीकानेर में इन दिनों सवा सौ NSG कमांडो आए हुए हैं। गुजरात के मानेसर में ट्रेनिंग लेने वाले ये कमांडो अपने कार्य क्षेत्र में कहीं भी ट्रेनिंग व अभ्यास के लिए जाते हैं। इस बार बीकानेर को चुना गया है। पिछले दिनों इन कमांडो ने गजनेर रोड पर अभ्यास किया था। इसके बाद बुधवार को रविंद्र रंगमंच पर अभ्यास किया गया।

    ये बना आज का दृश्य

    इस दौरान दृश्य बनाया गया कि रविंद्र रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में आतंकी वहां पहुंच जाते हैं। बीकानेर जेल में बंद आतंकियों को छुड़ाने की डिमांड करते हुए कुछ दर्शकों व कलाकारों को बंधक बनाया गया है। सूचना मिलने के साथ ही NSG कमांडो रविंद्र रंगमंच पर पहुंचते हैं। जहां आधुनिक हथियारों से लेस कमांडो धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं। रविंद्र रंगमंच को पूरी तरह घेरा जाता है। कमांडो कुछ ही देर में आतंकियों से कलाकारों व दर्शकों को छुड़ा लेते हैं। इस दौरान NSG के कमांडो कुछ आतंकियों को मार गिराते हैं।

    अभी और होगा अभ्यास

    बीकानेर के रविंद्र रंगमंच के बाद अब कुछ और जगह भी ऐसा ही अभ्यास होगा। जिसमें सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। अभ्यास के दौरान मुख्य मार्गों को बंद किया जा रहा है, जिससे यातायात भी प्रभावित होता है।