ऊंटों की महायात्रा का सेरूणा गांव में स्वागत, बोले मरूप्रदेश आंदोलन के जयवीर गोदारा – “जिस दिन प्रदेश बनेगा लोग हमारे यहां रोजगार मांगने आएंगे

नापासर टाइम्स। मरुप्रदेश की मांग को लेकर श्रीगंगानगर से जयपुर जा रहें ऊंटों की महायात्रा का मंगलवार शाम को सेरुणा गांव में जबरदस्त स्वागत किया गया। सेरुणा गांव के मुख्य स्टैंड पर मरुप्रदेश ऊँटों की महायात्रा का फूल बरसाकर व डीजे के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान कान्हाराम गोदारा,राधाकिशन स्वामी,रामलाल भादू,धन्नाराम सुथार,मोतीसिंह,रेखाराम साईं, सीताराम गोदारा,ईश्वरनाथ सिद्ध ने जयवीर गोदारा का मालार्पण कर स्वागत किया।

उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मरुप्रदेश निर्माण मोर्चा अध्यक्ष जयवीर गोदारा ने कहा कि राजस्थान का समुचित विकास छोटे जिले या संभाग बनाने से नही होगा बल्कि प्रदेश बनाने से होगा। पिछले 13 वर्षों से वो छोटे राज्य का आंदोलन चला रहे है। अनेकों मुद्दों पर सरकार से बातचीत भी की है व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी से 02 बार मुलाकात करी है। अभी जनता को जाग्रत कर रहे है जल्द इससे भी बड़ी रैली करके प्रदेश व केंद्र की सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे। पौने तीन करोड़ जनसँख्या वाले मरुप्रदेश में 70 लाख लोग गरीबी में जीवन यापन कर रहे है जिनकी प्रतिदिन की कमाई 35 रुपये सरकारी आकड़ो में है। रोजगार के लिए गांवों से खाड़ी देशों व बाहरी राज्यो में पलायन हो रहा है। माफियाओं की वजह से पढ़ने वाले परीक्षार्थियों का कोई भविष्य नही दिख रहा। जिले मुख्यालय तक भी मुख्यमंत्री 05 साल में एक बार भी नही पहुँच पा रहे तो विकास की परिकल्पना ही बेमानी है।