नए साल में मिलेगी नापासर गौण मंडी की सौगात, 266 भूखंड चिन्हित,11 जनवरी को होगा पहले चरण का आवंटन, नापासर व आस-पास गांवों के किसानों को मिलेगा लाभ

 

नापासर टाइम्स। नए साल में नापासर गौण मंडी में व्यापारियों को जिंसों का कारोबार करने का मौका मिलेगा। गौण मंडी में अनुज्ञापत्रधारी फर्मों को आवंटन नीति के तहत पहले चरण का आवंटन 11 जनवरी 2023 को करना निर्धारित हुआ है। इस चरण में केवल उन्हीं कारोबारियों को भूखंड आवंटित किए जाएंगे, जिनके टर्न ओवर निर्धारित नियमों के अनुसार हुए हैं।

मंडी सचिव नवीन गोदारा ने बताया कि नापासर गौण मंडी में दुकान मय गोदाम, प्लेटफार्म सहित अन्य चिन्हित भूखंडों की संख्या 266 है। उन्होंने बताया कि गौण मंडी प्रांगण नापासर के प्रथम चरण के आवंटन को लेकर

वरियता सूची जारी हो चुकी है। इस सूची में शामिल कारोबारियों को भूखंड आवंटित करने के बाद निर्धारित समय में शुल्क जमा करवाना होगा। उल्लेखनीय है कि नापासर गौण मंडी को लेकर यहां के कारोबारियों को लंबे समय से इंतजार था।

मुख्य अनाज मंडी का कम होगा लोड, दो चरणों में आवंटित किए जाएंगे भूखंड

मंडी सचिव नवीन गोदारा ने बताया कि पहले चरण का आवंटन पूर्ण होने के बाद दूसरी वरीयता के हिसाब से आवंटन प्रक्रिया को सम्पन्न करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नापासर गौण मंडी में भूखंडों का आवंटन होने के बाद यहां शुरू होने वाले जिंसों के कारोबार से मुख्य अनाज मंडी का लोड कम होगा। नापासर व उसके आसपास के गांवों में रहने वाले किसान नापासर गौण मंडी में अपनी जिंसों का विक्रय कर सकेंगे।