ठेहट हत्याकांड, हरियाणा बॉर्डर पर पकड़े गए 2 शूटर: डाबला के पास से गिरफ्तारी ; रातभर धरना, सीकर बंद की तैयारी

नापासर टाइम्स।  कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या में शामिल दो शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने आज सुबह दो बदमाशों के पकड़े जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

उधर शनिवार को रातभर सीकर के एसके हॉस्पिटल के बाहर राजू ठेहट के समर्थक प्रदर्शन करते रहे। उनका कहना है कि ठेहट और किसान ताराचंद के शव तब तक नहीं उठाए जाएंगे जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो जाती।

वहीं, किसान का परिवार उसके आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहा है। मांगे पूरी नहीं होने तक सीकर बंद करने की तैयारी भी जा रही है।

दरअसल, शनिवार सुबह कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट को बदमाशों ने उसी के घर के सामने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया था। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली थी।

जानकारी के अनुसार आज समाज के प्रतिनिधि कोचिंग संस्थान और स्कूल संचालकों के साथ मीटिंग करेंगे। इसमें यह निर्णय होगा कि अपराधियों जब तक गिरफ्तार नहीं हो जाते। तब तक स्कूल और कोचिंग पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा की दो पोस्ट को लेकर भी काफी चर्चा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कनाडा में ही इस हत्याकांड की पूरी प्लानिंग की गई थी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी अध्यक्ष की भी चेतावनी

राजू ठेहट की मौत के बाद लाडनू विधायक मुकेश भाकर और राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी मौके पर पहुंचे चुके हैं। उन्होंने भी घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताई। कहा- जिस तरह बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। उससे लगता है कि पुलिस का खौफ बदमाशों में खत्म हो गया है।

उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होगी जब तक वह शव को नहीं उठाएंगे। इसके साथ ही उनका आंदोलन जारी रहेगा। प्रशासन और जनप्रतनिधियों के बीच वार्ता का दौर चल रहा है। विधायक भाकर ने कहा- राजू ठेहट के परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार करें । गोलीबारी में मारे जाने वाले ताराचंद के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी मिले।

घटना के बाद सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बाती उन्होंने कहा कि सीकर के लिए यह चिंता का विषय है। सीकर एजुकेशन हब के लिए जाना जाता है। वहां पर इस तरह आपराधिक घटनाक्रम होना काफी चिंताजनक है।

सांसद ने कहा कि दो महीने पहले एक बच्चे का अपहरण हुआ था। उसके बाद भी पुलिस प्रशासन मौन बनकर बैठा है। यह काफी सोचने वाली बात है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद तीन तहसील धौद, फतेहपुर और लक्ष्मणगढ़ में होने वाली जनआक्रोश रैली को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें परिवार को न्याय दिलाने और कानून व्यवस्था को ठीक करने की बात की जाएगी।

गैंगस्टर को गोलियों से भून दिया था

शनिवार सुबह करीब 10 बजे राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की सीकर के पिपराली रोड स्थित उसके घर में हत्या कर दी गई थी। कोचिंग की ड्रेस में पहुंचे बदमाशों ने घर के बाहर खड़े ठेहट पर फायरिंग कर दी। ठेहट को 3 से ज्यादा गोली लगी थी।

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (DGP) उमेश मिश्रा ने बताया कि इस फायरिंग का एक बदमाश ने वीडियो भी बनाया। इधर, लॉरेंस विश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने इसकी जिम्मेदारी ली है। हत्याकांड में 5 शार्प शूटर शामिल थे। इनमें से पुलिस ने चार की पहचान कर है।