श्री करणी मंदिर निजी प्रन्यास देशनोक के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जिला कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपकर 12 कोसी करणी माता पवित्र ओरण की परिक्रमा एवं मेले की सुचारु व्यवस्था करवाने की मांग की

नापासर टाइम्स। श्री करणी मंदिर निजी प्रन्यास देशनोक का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिला कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपकर 12 कोसी करणी माता पवित्र ओरण की परिक्रमा एवं मेले की सुचारु व्यवस्था करवाने की मांग की। प्रन्यास अध्यक्ष बादल सिंह देपावत के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर व एसपी से मुलाकात कर बताया कि 7 नवंबर को ओरण परिक्रमा मार्ग में दो स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग से श्रद्धालुओं को निकलना पड़ता है। ऐसे में परिक्रमा श्रद्धालुओं की सुरक्षा व दुर्घटना रोकथाम की दृष्टि से राजमार्ग रुट डाइवर्ट करने की मांग की। साथ ही यातायात चिकित्सा, बिजली, पानी, सफाई की माकूल व्यवस्था करवाने की भी मांग की है। इस दो दिवसीय परिक्रमा मेले के दौरान किसी भी संभावित अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए विशेष कमांडो लगाने की भी मांग की है।

वही दूसरी ओर देशनोक में 6 व 7 नवंबर को करणीजी की ओरण परिक्रमा मंदिर के आसपास दीपक व धूप बत्ती जलाना पूर्णतया निषेध रहेगा। श्रीकरणी मंदिर निजी प्रन्यास, देशनोक के अध्यक्ष बादल सिंह ने बताया कि जो भी इस निषेध कार्य को करते हुए एवं दीपक, धूपबत्ती बेचते हुए या जलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ओरण परिक्रमा मार्ग में कही पर भी अस्थायी रूप से या गाड़ी पर दुकान लगाना पूर्णतया निषेध रहेगा। वहीं ओरण परिक्रमा में लंगर सेवा लगाने वाले सभी सेवार्थी मंदिर ऑफिस में जाकर रजिस्ट्रेशन करवाएं।