भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी गुब्बारा: एरोप्लेन के खिलौने जैसे गुब्बारे पर लिखा है “पाकिस्तान एयरलाइंस”, अब सुरक्षा एजेंसियां करेगी जांच

नापासर टाइम्स। बीकानेर में भारत-पाक सीमा से सटे गांव में पाकिस्तानी गुब्बारा पहुंचा है। ये सामान्य गुब्बारा नहीं बल्कि “पाकिस्तान एयरलाइन्स ” लिखा खिलौने जैसा एरोप्लेन है । जिस खेत में ये गुब्बारा मिला है, वहां के किसान ने दंतौर पुलिस को मौके पर बुलाकर उसके सुपुर्द कर दिया है। अब सीमा सरक्षा बल व अन्य सरक्षा एजेंसियों के हवाले किया जाएगा।

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक दंतौर के 16 KHM के एक खेत में सुबह एरोप्लेन जैसा गुब्बारा देखा गया। इस पर पाकिस्तान एयरलाइन्स इंग्लिश में लिखा हुआ है। गुब्बारा देखते ही किसान परेशान हो गया। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस गुब्बारे को कब्जे में लिया है। हैड कांस्टेबल महेंद्र सिंह मीणा ने गुब्बारे को कब्ज़े में लेते हुए आला अधिकारियों को सूचना दी है। गुब्बारे में किसी तरह का कोई संदिग्ध उपकरण नहीं मिला है। फिर भी इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है।

कई बार मिलता है गुब्बारा

पाकिस्तान से सटे दंतौर और खाजूवाला में कई बार गुब्बारे मिलते हैं। कई बार इन गुब्बारों में जासूसी से जुड़े उपकरण होते हैं। ऐसे में इस खिलौने वाले एरोप्लेन की भी पूरी जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसिया उस जगह भी पड़ताल कर सकती है, जहां ये मिला है। संभव है कि खेत के आसपास कुछ और सामान भी बरामद हो जाए।