बीकानेर में मौसम बदला, बारिश की संभावनाः लूणकरनसर में तेज हवाओं के साथ अंधड़, बीकानेर में होली पर रिमझिम की आस

    नापासर टाइम्स। होली पर बीकानेर में मौसम एक बार फिर पलट गया है। दो दिन पहले तक जहां शहर में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, वहीं रविवार सुबह अचानक तेज अंधड के साथ बादलों ने तापमान गिरा दिया। मौसम विभाग ने तो बारिश की चेतावनी भी दी है। उधर, लूणकरनसर में तेज हवाओं के साथ अंधड़ शुरू हो गया है।

    मौसम विभाग ने रविवार सुबह जारी एक अलर्ट में बीकानेर के साथ ही आसपास के जिलों में भी बारिश की उम्मीद जताई है। सुबह तक मौसम साथ था लेकिन आठ बजे बाद तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया। लूणकरनसर में तो हवा की स्पीड तेज थी, जिससे मिट्टी के गुब्बार उठते दिखाई दिए। हालांकि बारिश यहां नहीं हुई, बल्कि सुबह कुछ देर के लिए रिमझिम हुई। बीकानेर में भी तेज हवाओं के साथ आंधी आई लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग का मानना है कि शाम हल्की मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली चमकने पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह भी दी है, हालांकि अब तक ऐसा मौसम नहीं बना है।

    तापमान में गिरावट

    पिछले दिनों बीकानेर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर पहुंच गया था। आशंका थी कि पारा जल्दी ही चालीस का स्कोर पार कर लेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रविवार को होली के दिन बादलों से घिर चुके बीकानेर में तापमान में गिरावट आई है। ये गिरावट आंशिक है और वापस जल्द ही बढ़ सकती है।