बीकानेर में गर्मी की दस्तकः तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी; एक बार फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ

    नापासर टाइम्स। बीकानेर में रविवार को तापमान में बढ़ोतरी के साथ गर्मी ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। तापमान में करीब तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। वहीं एक ओर पश्चिमी विक्षोभ की उम्मीद की जा रही है, जिससे बारिश हो सकती है। बीकानेर में रविवार रात भी बादल छाए रहे, हालांकि बिन बरसे ही ये बादल निकल गए।

    शनिवार के मुकाबले बीकानेर में रविवार को न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी का एहसास भी हुआ। दोपहर में तेज धूप से बढ़ गई, वहीं रात में बादलों की ओट में भी पारा कुछ कम नहीं हुआ। बीकानेर में रविवार को अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो शनिवार की तुलना में 1.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 16.3 डिग्री सेल्सियस हो गया।

    तेरह मार्च से पश्चिमी विक्षोभ

    अब राजस्थान में तेरह मार्च से पश्चिमी विक्षोभ की

    उम्मीद की जा रही है। ऐसे में बीकानेर व जोधपुर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में बादलवाही के साथ बारिश भी हो सकती है। इसका असर रविवार की रात देखा गया। इस पश्चिमी विक्षोभ के निकलने के बाद बीकानेर में गर्मी तेज हो सकती है। अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच जा सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है। फिलहाल बीकानेर को दो दिन पश्चिमी विक्षोभ से कुछ राहत की उम्मीद है।