पाकिस्तान की तरफ से आया पश्चिमी विक्षोभ, बादल छाए: आज और कल बारिश की संभावना, धूल भरी आंधी की भी चेतावनी

    नापासर टाइम्स। पाकिस्तान की तरफ से उठे पश्चिमी विक्षोभ का असर पश्चिमी राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। बीकानेर में बादलवाही के साथ ही तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा रही है वहीं शुक्रवार को रिमझिम भी हो सकती है। मौसम विभाग ने जिन जिलों में एक और दो मार्च को बारिश की उम्मीद जताई है. उसमें बीकानेर भी शामिल है।

    मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि एक मार्च की दोपहर तक पश्चिमी विक्षोभ का असर बीकानेर संभाग के जिलों में भी दिखाई देगा। इस दौरान तेज मेघ गर्जन, तेज हवा और बारिश हो सकती है।

    श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में दो मार्च को भी असर नजर आएगा। शुक्रवार को बीकानेर में तीस से चाली किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। बारिश नहीं हुई तो मिट्टी के साथ आंधी आ सकती है।

    किसान कटी फसल को खुले में न रखें

    पश्चिमी विक्षोभ इस बार पाकिस्तान से उठा है। राजस्थान में सबसे पहले जैसलमेर में इसका असर दिख रहा है। जहां गुरुवार की रात ही बादलवाही दिखने लगी। शुक्रवार सुबह बीकानेर के बादल भी पूरी तरह छाये रहे। मौसम विभाग ने किसानों को भी चेतावनी दी है कि शुक्रवार व शनिवार को सावधानी बरतें।

    कटी हुई फसल को खुले में नहीं रखें और बिजली चमकने की स्थिति में खुले में नहीं रहें। पेड़ों की ओट में

    में सबसे पहले जैसलमेर में इसका असर दिख रहा है। जहां गुरुवार की रात ही बादलवाही दिखने लगी। शुक्रवार सुबह बीकानेर के बादल भी पूरी तरह छाये रहे। मौसम विभाग ने किसानों को भी चेतावनी दी है कि शुक्रवार व शनिवार को सावधानी बरतें।

    कटी हुई फसल को खुले में नहीं रखें और बिजली चमकने की स्थिति में खुले में नहीं रहें। पेड़ों की ओट में बिल्कुल नहीं रहें। शुक्रवार को तापमान में भी गिरावट आ सकती है। बीकानेर में गुरुवार को अधिकतम तापमान तीस डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया, जिसमें शुक्रवार को कमी आना तय है।