शाह ने तीन मंत्रियों को फटकारा, स्टेज पर खड़ा रखाः बूथ-पन्ना प्रमुख की जानकारी नहीं दी तो गृहमंत्री बोले- मंत्री हो, इसलिए समय नहीं दे रहे हो क्या?

    नापासर टाइम्स। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। 25 सीटों के बनाए कलस्टर के तहत मंगलवार को बीकानेर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली बैठक हुई। बीकानेर के पार्क पैराडाइज होटल में करीब 40 मिनट तक चली मीटिंग में शाह ने कैबिनेट मंत्री गजेंद् सिंह खींवसर, सुमित गोदारा और अविनाश गहलोत को जमकर फटकार लगाई।

    शाह ने जब तीनों नेताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर शाह बोले- मंत्री हो, इसलिए समय नहीं दे पा रहे हो क्या? बताया जा रहा है कि शाह ने करीब 40 मिनट तक तीनों मंत्रियों को स्टेज पर खड़ा रखा। जाते-जाते तीनों को तय टाइमलाइन के अनुसार पूरी रिपोर्ट बनाकर देने के लिए कहा है।

    स्टेज पर बीकानेर संभाग के तीनों प्रभारियों से किए सवाल-जवाब

    चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर बीकानेर लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत को चूरू लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी की जिम्मेदारी दी हुई है।

    शाह ने गजेंद्र सिंह खींवसर से शुरुआत करते हुए पूछा- आपके क्षेत्र में लोकसभा प्रबंधन समिति, कोर कमेटी समेत बाकी कमेटी बनी या नहीं? खींवसर ने कहा- जल्दी होने वाला है।

    इसके बाद शाह ने बूथ और पन्ना प्रमुख बनाने के साथ लोकसभा चुनाव के लिए कार्यालय तय होने के बारे में पूछा तो खींवसर कोई जवाब नहीं दे पाए। जब शाह ने कारण पूछा तो खींवसर बोले- मैं जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार ही बीकानेर आया हूं।

    इतना सुनते ही शाह भड़क गए और बोले- आज मोदी जी जम्मू गए हैं, मैं बीकानेर आया हूं। यहां ढाई सौ लोगों की मीटिंग ले रहा हूं। शाह बोले- हम तैयारी में लग गए हैं तो आप क्यों नहीं? मंत्री हो, इसलिए समय नहीं दे रहे हो।

    40 मिनट तक स्टेज पर खड़े रखा, 29 तक देनी होगी रिपोर्ट

    खींवसर के साथ गोदारा और गहलोत से भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सवाल पूछा तो वे जवाब नहीं दे पाए। सूत्रों के अनुसार, शाह ने मीटिंग शुरू होने से लेकर खत्म होने तक तीनों को स्टेज पर ही खड़ा रखा।

    शाह ने मीटिंग में कार्यकर्ताओं के सामने तीनों मंत्रियों को कहा- आपको अपने लोकसभा क्षेत्र की बूथवार रिपोर्ट, पन्ना प्रमुखों की लिस्ट और चुनाव कार्यालय की जानकारी 29 फरवरी तक मुझे देनी होगी।

    शहर और देहात अध्यक्ष को आंकड़ों में उलझाया

    शाह ने बीकानेर शहर अध्यक्ष विजय आचार्य और देहात अध्यक्ष जालम सिंह भाटी की भी खिंचाई की। शाह ने दोनों से विधानसभा वार बूथ, पन्ना प्रमुख समेत पार्टी कार्यालय खुलने की रिपोर्ट मांगी तो जवाब नहीं दे पाए। शाह ने पूछा- आपके अपने क्षेत्र में चुनाव को लेकर क्या तैयारी है?

    इसके बाद दोनों जवाब देने लगे तो आंकड़ों में उलझ

    गए। ये देख शाह ने फटकार लगाते हुए आज शाम तक ही रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

    जो मूल रूप से भाजपा के हैं, उनके सम्मान में कमी नहीं आएगी

    शाह ने कहा- मुझे बहुत लोग कहते हैं कि कांग्रेस के इतने नेताओं को पार्टी में ले रहे हैं। फिर हम जो लंबे समय से भाजपा में काम कर रहे हैं, उनका क्या होगा? मेरा जवाब ये ही है कि जो मूल रूप से भाजपा के हैं, उनके सम्मान में कभी कमी नहीं रहेगी बल्कि वे सम्मान में हमेशा आगे रहेंगे।

    मीटिंग में शाह ने कहा कि कोई भी अगर भाजपा में शामिल होना चाहता है तो उसे तुरंत शामिल कर लें। बूथ स्तर के पदाधिकारी को भी अधिकार है कि वह भाजपा का दुपट्टा गले में डालकर उसे पार्टी में शामिल कर लें।

    कार्यकर्ताओं से बोले- आपने दो बार भूल कर दी

    शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा- आपने दो बार 25-25 सीटें देने की भूल की है। इसलिए इस बार भी मुझे 25 से कम नहीं चाहिए। लेकिन, इस बार जीत का अंतर भी बड़ा होना है।

    बीकानेर में कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने के बाद वे उदयपुर में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए निकले। यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतनी हैं। कहीं गलती नहीं होनी चाहिए। राजस्थान में 2014 और 2019 में सभी सीटें भाजपा ने जीती थीं। इस बार भी ऐसा ही होना चाहिए।