Rashifal 15 February 2024: आज इन राशियों को मिलेगा गुड लक का साथ, धन लाभ का बन रहा है महायोग!*

    बीकानेर (राजस्थान)*
    गुरुवार, 15 फरवरी 2024
    माघ शुक्ल पक्ष षष्ठी
    विक्रम संवत 2080
    तिथि षष्ठी 10:12:14
    सूर्योदय 07:16:17
    सूर्यास्त 18:25:56
    चंद्रोदय 10:43:51
    चंद्रास्त 24:29:53
    दिन काल 11:09:39
    रात्री काल 12:49:31
    लग्न सूर्योदय
    कुम्भ 1°40′ , 301°40′

    *मुहूर्त*
    राहू काल 14:15 – 15:39 अशुभ
    यम घंटा 07:16 – 08:40 अशुभ
    गुली काल 10:04 – 11:27
    अभिजित 12:29 – 13:13 शुभ
    दूर मुहूर्त 10:59 – 11:44 अशुभ
    दूर मुहूर्त 15:27 – 16:12 अशुभ
    वर्ज्यम 18:41 – 20:14 अशुभ
    गंड मूल 07:16 – 09:25 अशुभ

    *चोघडिया, दिन*
    शुभ 07:16 – 08:40 शुभ
    रोग 08:40 – 10:04 अशुभ
    उद्वेग 10:04 – 11:27 अशुभ
    चर 11:27 – 12:51 शुभ
    लाभ 12:51 – 14:15 शुभ
    अमृत 14:15 – 15:39 शुभ
    काल 15:39 – 17:02 अशुभ
    शुभ 17:02 – 18:26 शुभ

    *चोघडिया, रात*
    अमृत 18:26 – 20:02 शुभ
    चर 20:02 – 21:38 शुभ
    रोग 21:38 – 23:15 अशुभ
    काल 23:15 – 24:51* अशुभ
    लाभ 24:51* – 26:27* शुभ
    उद्वेग 26:27* – 28:03* अशुभ
    शुभ 28:03* – 29:39* शुभ
    अमृत 29:39* – 31:15* शुभ

    _आज माघ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरुवार का दिन है। षष्ठी तिथि आज सुबह 10 बजकर 13 मिनट तक रहेगी, उसके बाद सप्तमी तिथि लग जाएगी। आज शाम 5 बजकर 22 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 26 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा , उसके बाद भरणी नक्षत्र लग जाएगा। इसके आलावा आज शीतला षष्ठी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 15 फरवरी 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।_

    मेष राशि-
    आज पारिवारिक जीवन में चल रहे कुछ महत्वपूर्ण काम पूरे होंगे। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिए बनाई योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। आज आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे। परिवार के किसी काम के लिए यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

    शुभ रंग- पिंक
    शुभ अंक- 9

    वृष राशि-
    आज का दिन व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा। निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके मिल सकते हैं। नए विचार आपके सामने आते रहेंगे। आज योजना बनाने और फैसला लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज आप पूरा ध्यान अपनी जिमेदारियों पर रखें। हर काम जोश से पूरा करने की कोशिश करें। आपकी कोशिशें जल्द ही रंग ला सकती हैं। अगर आज किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो कर सकते हैं। आज आपकी किस्मत आपका सर्पोट करेगी। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आज आप खुले मन से बात करेंगे। साथ ही दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे।

    शुभ रंग- हरा
    शुभ अंक- 6

    मिथुन राशि-
    आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आज आपका मन नए काम करने में लगेगा। बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आज अपने कामकाज को पूरी सावधानी से करें, साथ ही दूसरों की हर संभव मदद करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर से प्यार और सहयो मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का समय ठीक रहेगा। आज कोई नया इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं। आज बिना वजह विवादों में फंसने से बचें।

    शुभ रंग- नीला
    शुभ अंक- 2

    कर्क राशि-
    आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज अपनी सोच को सकारात्मक रखें। आज आप जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं। इसके लिए आपको अच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं। आज ऑफिस में पुराने कामकाज निपटाने में सफल रहेंगे। आज रुठे हुए साथी को मनाने के लिए उसे मनपसंद गिफ्ट दे सकते हैं। कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। किसी काम में जल्दवाजी करने से आपको नुकसान हो सकता है। इलायची खा कर घर से बाहर निकलें, दिन अच्छा गुजरेगा।

    शुभ रंग- पीला
    शुभ अंक- 4

    सिंह राशि-
    आज का दिन अच्छा रहेगा। आज जिससे भी मिलेंगे वह व्यक्ति आपसे प्रभावित होगा। बिजनेस में परिवार से सहयोग मिलेगा। वर्क प्लेस पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। अपने करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, लेकिन जल्द ही वह सॉल्व भी हो जाएगी। आपका स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा, ड्राई फूड खाएं। बच्चों के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। आज दांप्तय जीवन में पहले से चल रहे विवाद से राहत मिलेगी। अपने खर्चों को कंट्रोल करें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। सूर्य भगवान को जल अर्पित करें, काम आसानी से होंगे।

    शुभ रंग- नारंगी
    शुभ अंक- 1

    कन्या राशि-
    आज आपका मन घर और ऑफिस की दुनिया से बाहर निकाल कर प्रकृति का आनंद लें। आर्थिक रूप से पुरानी बहुमूल्य चीजों के मोलभाव पर लाभ होगा। अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपका आत्मबल आपके लिए सफलता की कुंजी साबित होगा। सरकार से संबंधित काम करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा। यदि छात्र किसी नए पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आज का दिन अनुकूल है। बच्चों की कामयाबी पर आप गर्व महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा, इसके लिए मसूर की दाल दान करें।

    शुभ रंग- आसमानी नीला
    शुभ अंक- 8

    तुला राशि-
    आज आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। आज आप कुछ ज्यादा ही जोश में रहेंगे। आपके बनाए प्लान में कोई बदलाव हो सकता है। बिजनेस में कुछ नया करने की इच्छा होगी। दिल की बजाए दिमाग से काम लें। व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज से छुटकारा मिलेगा। आज ऑफिस में आपका प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं। आज परिवार वालों के साथ किसी रिश्तेदार की शादी में जा सकते हैं। संगीत से जुड़े लोगों को आज जॉब के अच्छे ऑफर आ सकते हैं।

    शुभ रंग- लाल
    शुभ अंक- 1

    वृश्चिक राशि-
    आज प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। धन लाभ का योग बन रहा है। समाज कल्याण की तरफ भी आपका रुझान होगा। शत्रु आपको हराने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपके सम्मुख ठहर नहीं सकेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को विशेष सफलता हासिल होगी ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को आय के नए श्रोत मिलेंगे। आज अचानक से आपके किसी पुराने मित्र का फोन आ सकता है। जरूरतमंद को भोजन कराने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

    शुभ रंग- गुलाबी
    शुभ अंक- 3

    धनु राशि-
    आज आपका रुझान अध्यात्मक की तरफ ज्यादा रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। राजनीतिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज पड़ोसियों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी। साइंस से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। माता के साथ संबंध मधुर रहेंगे। बिजनेस में पिता को सहयोग करेंगे। खानपान और जीवनशैली पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। लवमेट वालों का आज रिश्ता तय होने का योग बन रहा है। गरीबों को जरूरत की चीजों का दान दें।

    शुभ रंग- गोल्डन
    शुभ अंक- 8

    मकर राशि-
    आज कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है, जिससे आपका आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखें। छात्रों के लिए भी आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। आज आपके व्यापार में फायदे के आसार नजर आ रहे हैं। धन लाभ से आप अपने अटके हुए काम पूरे कर सकते हैं। मंदिर में धर्म का काम करें, आपके काम अपने आप बनते चले जाएंगे।

    शुभ रंग- लेमन पीला
    शुभ अंक- 6

    कुंभ राशि-
    आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे। कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी। आज आपकी मुलाकात अपने बेस्ट फ्रेंड से हो सकती है। पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से वार्तालाप हो सकती है। आज के दिन दूर की यात्रा करने से बचें, अपने स्वास्थ्य को राहत देने के लिए ये डिसीजन ठीक होगा। बिजनेस में निवेश के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। एग्जाम की तैयारी करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है।

    शुभ रंग- बैंगनी
    शुभ अंक- 5

    मीन राशि-
    आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्वक रहेगा। आज कोई भी शुभ कार्य करेंगे और साथ ही मांगलिक कार्य भी करेंगे। संतान के करियर के लिए मन में चिंताएं बनी रहेंगी। दोस्तों के साथ बाहर मौसम का लुफ्त उठा सकते हैं। पूरा दिन इंज्वाय से भरा रहेगा। सरकारी ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं। हो सकता है आपका प्रमोशन भी कर दें। आज नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा। आज कोई भी नया काम शुरु करते समय माता-पिता के पैर छू कर ही करें।

    शुभ रंग- काला
    शुभ अंक- 1