वंदना कमिश्नर, नम्रता होगी बीकानेर कलेक्टर: बीकानेर में अब संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और एसपी तीनों बड़ी जिम्मेदारी महिलाओं के पास

    नापासर टाइम्स। बीकानेर में पहली बार महिला आईएएस अधिकारियों को न सिर्फ जिले की बल्कि समूचे संभाग की जिम्मेदारी दी गई है। राज्य सरकार ने 33 आईएएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट में बीकानेर में डिविजनल कमिश्नर और कलेक्टर दोनों को बदल दिया है। अब दोनों पदों है जब बीकानेर में कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी तीनों पदों पर महिलाएं हैं। यहां तक कि सीओ सदर भी महिला है।

    राज्य सरकार ने संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया का ट्रांसफर इसी पद पर कोटा कर दिया है, जबकि वंदना सिंघवी को बीकानेर का जिम्मा सौंपा है। वंदना जल्दी ही संभागीय आयुक्त का जिम्मा संभालेगी। संभाग के तीन जिले इन दिनों दिल्ली किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए चर्चा में है, ऐसे में वंदना के शीघ्र ज्वाइन करने की उम्मीद की जा रही है। तीनों जिलों से भारी संख्या में किसान दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं।

    बीकानेर की नई कलेक्टर नम्रता वृष्णी होगी। वो पहले कर विभाग में जयपुर पदस्थापित थी। अब बीकानेर का जिम्मा दिया गया है। बीकानेर में इससे पहले भी महिला कलेक्टर रही हैं। अब तक सीमा बहुगुणा, श्रेया गुहा, आरती डोगरा, पूनम महिला कलेक्टर रही है। इससे पहले नम्रता बीकानेर के जिला परिषद् में सीईओ रह चुकी हैं। बीकानेर कलेक्टर पद से स्थानान्तरित भगवती प्रसाद कलाल को अब खान एवं भू विज्ञान विभाग उदयपुर में निदेशक का जिम्मा दिया गया है।