टिकट के लिए भीड़ : दो दिन पहले डोटासरा के सामने कांग्रेस में सन्नाटा,आज सर्किट हाउस खचाखच भरा,बीकानेर लोकसभा से कांग्रेस के 15 दावेदार

    नापासर टाइम्स। बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए 15 से अधिक दावेदार सामने आ रहे हैं। रविवार को प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस नेताओं का मन जानने आये पार्टी की ओर से नियुक्त प्रभारी-पर्यवेक्षक पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम के सामने नेताओं और उनके समर्थकों ने दावे किये।

    दो दिन पहले सीटें खाली, आज हॉल खचाखच :

    हैरानी की बात यह है कि दो दिन पहले ही जब बीकानेर में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदरसिंह रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली आए तो पार्टी की मीटिंग में आगे की सीटें भी नहंी भर पाई थी। इस पर नेताओं ने नाराजगी भी जताई। इससे इतर रविवार को जब प्रत्याशियों के दावे जानने प्रभारी-पर्यवेक्षक आए तो समर्थकों, दावेदारों से पूरा सर्किट हाउस खचाखच भर गया। माहौल देखकर प्रमोद जैन भाया और राखी गौतम को कहना पड़ा, यह जोश और उत्साह बरकरार रखें तो कांग्रेस को बीकानेर में कोई हरा नहीं सकता।

    ये दावेदार आये सामने :

    प्रभारी और पर्यवेक्षक के सामने पूर्वमंत्री गोविंदराम मेघवाल, लोकसभा का पिछला चुनाव लड़ चुके मदनगोपाल मेघवाल, जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल, सांगीलाल वर्मा, नंदलाल जावा, सरोज साहगरा, संतोष मेघवाल, ओमप्रकाश लोहिया, जयदीपसिंह जावा, मनोज कुमार नायक, मैक्स नायक, जीतू नायक, कामराज पंवार, सरोज सहगरा आदि ने दावा प्रस्तुत किया।

    कांग्रेस छोड़ रालोपा से लड़े रेवंतराम का भी नाम आया :

    बीकानेर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए जो नाम सामने आए है उनमंे एक नाम रेवंतराम पंवार का भी है। हालांकि पंवार खुद सर्किट हाउस नहीं पहुंचे लेकिन उनके समर्थकों ने प्रभारी-पर्यवेक्षकों के सामने यह नाम रखा। दरअसल रेवतराम पंवार
    कांग्रेस, भाजपा दोनों दलों से एक-एक बार विधायक रहे। कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े। विधानसभा चुनाव मंे खाजूवाला से टिकट मांगा, नहीं मिला तो रालोपा के सिंबल से कोलायत से मैदान में उतरे। पंवार के कुछ समर्थकों ने यह नाम सुझाया और उन्हें मजबूत प्रत्याशी के रूप में बताया।