सिगड़ी व हीटर बने मौत की वजह,जामसर व मोमासर 2 लोगों की हुई मौत:- पढ़ें पूरी खबर

    बीकानेर। सामान्यतः सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में या अपने कार्यस्थल पर सिगड़ी एवं रूम हीटर जैसे विकल्प का चयन करते है। कई बार हीटर, सिगड़ी और गैस गीजर जैसे साधन आम आदमी के किए लिए जानलेवा साबित हो जाते है। बीकानेर में गुरुवार को दो ऐसे मामलें सामने आए है, जिनमें 2 लोगों को जिंदगी हीटर व सिगड़ी लील गए।

    बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ उपखण्ड के मोमासर गांव में हड़मान सिंह अपने घर में हीटर जलाकर सो रहा था। इस दौरान हीटर के पास रखे कपड़ों में आग लग गई। लेकिन तब तक हड़मान सिंह की आंख गहरी लग चुकी थी। कपड़ों के धुएं से पूरा कमरा भर गया और हड़मान की दम घुटने से मौत हो गई। हालांकि परिजन उसे लेकर अस्पताल भी पहुंचे। किन्तु तब तक देरी हो चुकी थी और हड़मान ने दम तोड़ दिया। इस मामले बीकानेर की ही इंदिरा कॉलोनी के सुरेश राज पुरोहित ने अपने चाचा की मृत्यु के संबंध में पुलिस को रिपोर्ट दी है। बरहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

    दूसरा मामला बीकानेर जिले के जामसर गांव का है, जहां पर बिहार के एक निवासी की मौत हो गई है। दरअसल बिहार का यह निवासी सुनील राजवंशी एक फैक्ट्री के कमरे में सो रहा था। सर्दी अत्यधिक होने के कारण उसने रात को सिगड़ी जला ली थी। बंद कमरे में रात भर सिगड़ी से निकलने वाले धुएं से उसका दाम घटने लगा और नींद में ही उसकी मौत हो गई। इस संबंध में फैक्ट्री मालिक भरत सिंह ने जामसर थाना पुलिस को रिपोर्ट दी है। जिसके आधार पर मर्ग दर्ज कर पुलिस जांच करने में जुट गई है।