राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी…..राम मंदिर का उद्घाटन : देश भर में उत्साह, व्यापारियों ने भी की तैयारी, 100 से अधिक होंगे मंदिर में दरवाजे

    नापासर टाइम्स। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन अवसर को लेकर पूरे देश मे जोर शोर से तैयारी हो रही है। केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार के अलावा देश के व्यापारियों ने भी इस अवसर को भव्य बनाने की पहल की है। कल पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या के नये बने एयरपोर्ट की शुरुआत करेंगे। इस एयरपोर्ट का नाम बदलकर महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्या धाम कर दिया गया है। अभी तक इसका नाम मर्यादा पुरुषोत्तम राम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा था। इसके पहले चरण के निर्माण पर 1450 करोड़ की लागत आई है।

    अखिल भारतीय व्यापार संघ का अनुमान है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर 50 हजार करोड़ का व्यापार होगा। राम मंदिर से जुड़ी वस्तुओं की बहुत खरीददारी होगी। संघ का कहना है कि सर्वाधिक मांग राम मंदिर के मॉडल की है। जो अभी से आरम्भ हो गई है। राम मंदिर में 100 से ज्यादा दरवाजे होंगे। इनमें से 14 दरवाजे स्वर्ण जड़ित होंगे। 3000 साल तक ये दरवाजे सुरक्षित होंगे। क्योंकि इन्हें सागौन की लकड़ी से तैयार किया जा रहा है।