बीकानेर में लूट की कोशिश का पर्दाफाश : मनोज पित्ती की दुकान में ही काम करता था एक आरोपी

    कोतवाली थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े रामपुरिया हवेली के पास लूट की वारदात का कुप्रयास करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि वारदात में शामिल एक आरोपी व्यापारी मनोज पित्ती की दुकान में ही काम करता था।

    पुलिस के अनुसार, उसने परिवादी से डेढ़ लाख रुपये एडवांस ले रखा था। उसने उक्त राशि चुकता करने के लिये अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने व्यापारी के साथ लूट करने की साजिश रची। पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने इस वारदात की गंभीरता को देखते हुए एक टीम का गठन किया।

    ये हुए गिरफ्तार :

    टीम ने इस मामले में तेलियों की मस्जिद के पास रहने वाले आमिर खान (22), पेमासर निवासी रशीद (20), जामसर हाल गैरसरिया मोहल्ला निवासी सद्दाम (20) व पेमासर निवासी पूनम (18) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को दबोचने वाली टीम में थानाधिकारी मोनिका विश्नोई, सहायक उपनिरीक्षक गिरधारीलाल, हैड कांस्टेबल पृथ्वीराज, योगेन्द्र कुमार, शब्दल अली, रामकेश तथा भागीरथ शामिल रहे।

    ऐसे वारदात को दिया अंजाम :

    19 दिसंबर को रामपुरिया हवेली के पास एक बाइक पर तीन लड़के मुंह ढंककर खड़े थे। इनमें दो के हाथ में बैसबॉल के बैट व मिर्च पाऊडर था। सुबह लगभग 10 बजे व्यापारी मनोज पित्ती यहां से निकला तो एक लड़के ने मिर्च फेंकी। यह गलती से मनोज की बजाय पीछे चल रहे एक शख्स अशोक माली की आंखों में गिरी। वह नीचे बैठ गया। इस बीच लड़द्यकों ने मनोज पित्ती पर डंडे बरसाने के साथ बैग छीनने की कोशिश शुरू की। मनोज के सिर में चोट आई और हाथ में फ्रेक्चर हो गया। भीड़ हो जाने से हमलावर बैग नहीं छीन पाये और भाग गए।