प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा देश सफाई में जुटा: केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम ने जोधपुर एयरपोर्ट साफ किया, बीकानेर मेयर ने शिवबाड़ी तालाब में झाड़ू लगाया

नापासर टाइम्स। पूरे देश में एक साथ हजारों लोग हाथों में झाड़ू लेकर उतर आए। कोई पार्क में सूखे पत्ते बीनता दिखा तो किसी ने सड़कों पर पड़े प्लास्टिक, पॉलिथिन सहित अन्य कचरा उठाया। बीकानेर के जनप्रतिनिधियों से लेकर आम शहरी तक इससे अछूते नहीं रहे। बीकानेर के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने जोधपुर एयरपोर्ट के मैदान में झाड़-झंखड़ उखाड़े, कचरा उठाा। शहर की मेयर सुशीला कंवर ने भी झाड़ू उठाया। कर्मचारियों, अधिकारियों, पार्षदों सहित आम लोगो को साथ लेकर शिवबाड़ी का तालाब साफ किया। बोली, शहर के सभी लोग सफाई में जुटे। इसे नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनायें।

नगर निगम महापौर, आयुक्त, अधिकारियों, पार्षदों एवं कर्मचारियों ने 1 घंटे किया श्रमदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 1 अक्टूबर को 1 घंटे श्रमदान का आव्हान देश से किया। इस अभियान के तहत नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, आयुक्त केसर लाल मीणा तथा निगम के अधिकारियों, पार्षदों एवं कर्मचारियों ने शिवबाड़ी तालाब में सफाई अभियान करते हुए 1 घंटे श्रमदान किया।

शिवबाड़ी तालाब में बड़े स्तर पर इकट्ठा प्लास्टिक एवं कचरे को साफ किया। नगर निगम ने सभी 80 वार्डों में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किए, जिसमें बड़ी संख्या में जनभागीदारी कर सफाई अभियान किए गए।

महापौर सुशीला कंवर ने बताया की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर आज देश में जो अलख जगाई है। उसी का परिणाम है की आज भारत स्वच्छ भारत को ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री की ने स्वच्छता को देशभक्ति से जोड़कर हर जनमानस को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया है। उनके स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के संकल्प में भागीदारी निभाते हुए आज सभी वार्डों में श्रमदान कार्यक्रम किए गए है। शिवबाड़ी तालाब परिसर में आयुक्त महोदय, अधिकारीगण एवं कर्मचारियों तथा माननीय पार्षदगण के साथ स्वच्छता श्रमदान किया है।

इस दौरान नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता, सहायक अभियंता ओम चौधरी, पार्षद महेंद्र बडगुजर, नितिन वत्सस, सहित अधिकारी कर्मचारी एवं आमजन मौजूद रहे।

भारतीय स्टेट बैंक ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत किया श्रमदान :

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज दिनांक 1 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे एक साथ 1 घंटे स्वच्छता के लिए आयोजित कार्यक्रम में भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा जन सहभागिता के रूप में सफाई हेतु श्रम दान किया गया इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक गोगागेट शाखा के द्वारा गणेश मंदिर क्षेत्र, गंगा शहर रोड बीकानेर शाखा द्वारा सड़क के दोनों किनारों की तरफ, लूणकरणसर शाखा के द्वारा सार्वजनिक उद्यान क्षेत्र में, गजनेर शाखा द्वारा राजकीय अस्पताल क्षेत्र में एवं देशनोक शाखा के द्वारा करणी माता मन्दिर के द्वारा स्वच्छता के उद्देश्य से श्रम दान किया गया