पूनरासर धाम में एसपी राउंड लेकर निकली और मन्दिर से सटी दुकान में गैस सिलैंडर में आग लग गई

नापासर टाइम्स। बीकानेर जिले के पूनरासर बालाजी धाम में आज उस वक्त बड़ा हादसा होते टल गया जब जिले की एसपी तेजस्विनी गौतम यहां व्यवस्थाएं देखकर निकली और अचानक मंदिर से सटती दुकान के गैस सिलैंडर में आग लग गई। गनीमत यह रही कि सिलैंडर फटा नहीं लेकिन आग इतनी तेज थी कि मंदिर ट्रस्ट के तीन फायर एक्सट्रींग्युजर खाली करने के बाद रूक पाई। पूनरासर बालाजी मंदिर से सटती चाय और खान-पान दुकान पर यह घटना सोमवार दोपहर को हुई।

मेले में ऐसी घटना से बढ़ सकता है खतरा:
दरअसल पूनरासर बालाजी धाम में मेले की तैयारी शुरू हो गई है। लोग पहुंचने लगे हैं। इस वर्ष 21 संे 23 तक तीन दिन मेला परवान पर रहेगा। इसमें भी खासतौर पर 23 को तड़के प्रमुख पूजा के बाद दिनभर दर्शनार्थियों का तांता लगा रहेगा। मोटे अनुमान के मुताबिक मेले के दौरान 3.50 लाख दर्शनार्थी यहां पहुंचते हैं। ऐसे में मेले के दौरान ऐसा कोई हादसा हो गया तो जानलेवा हो सकता है।

मंदिर की दीवार से सटती है दुकानें:
बीकानेर जिले के सबसे बड़े मेले और आस्था के केन्द्र वाले इस मेले में मंदिर की दीवार से सटती दुकानें बनी हैं। ऐसे में आवाजाही तो बाधित होती ही है ऐसे हादसे होने की आशंका भी बनी रहती है।

एसपी तेजस्विनी गौतम ने धोक लगाई, जायजा लिया:
बीकनेर जिले की एसपी तेजस्विनी गौतम ने सोमवार को अधिकारियों के साथ पूनरासर पहुंचकर तैयारियों-व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों से कहा, मेले के समय यातायात, सुरक्षा के बंदोबस्त में किसी तरह की खामी नहीं रहनी चाहिए। मेलास्थल के आस-पास घूमकर व्यवस्थाएं भी देखी। हर सा होने वाले इंतजाम और यहां पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए इस बार उन्हें अंजाम देने को कहा।

बाबे के दरबार में धोक लगाई:
एसपी तेजस्विनी गौतम और पुलिस अधिकारियों ने इस मौके पर पूनरासर बाबे के दरबार में धोक लगाई। जोत की। पुजारी ट्रस्ट ने उनका अभिनंदन किया। बाबा के प्रतिनिधि के तोर पर जिले में सुख-शांति और कानून-व्यवस्था आमजनहित में रहने का आशीर्वाद दिया।