गलती हो जाना बड़ी बात नहीं,लेकिन समय रहते सुधार और प्रायश्चित जरूरी- पं नारायण जी सारस्वत माहेश्वरी भवन में मोदी परिवार द्वारा आयोजित हो रही हैश्रीमद भागवत कथा,

 

नापासर टाइम्स। कस्बे में देशनोक रोड़ पर माहेश्वरी भवन भाग तीन में सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन 28 सितम्बर बुधवार से प्रारंभ हुआ,कथा का वाचन नवरसिक पं नारायण सारस्वत कर रहे है,कथा का समय दोपहर 12:15 से सायं 5:15 तक रखा गया है,कथा के दूसरे दिन कथावाचक नारायण महाराज ने कहा कि
अगर श्रद्धा व विश्वास के साथ श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण किया जाए, तो मोक्ष की प्राप्ति जरूर होती है
मनुष्य से गलती हो जाना बड़ी बात नहीं। लेकिन ऐसा होने पर समय रहते सुधार और प्रायश्चित जरूरी है। ऐसा नहीं हुआ तो गलती पाप की श्रेणी में आ जाती है।
कथा व्यास ने पांडवों के जीवन में होने वाली श्रीकृष्ण की कृपा को बड़े ही सुंदर ढंग से दर्शाया। कहा कि परीक्षित कलियुग के प्रभाव के कारण ऋषि से श्रापित हो जाते हैं। उसी के पश्चाताप में वह शुकदेव जी के पास जाते हैं। भक्ति एक ऐसा उत्तम निवेश है, जो जीवन में परेशानियों का उत्तम समाधान देती है। साथ ही जीवन के बाद मोक्ष भी सुनिश्चित करती है। कथा में सजीव व मनमोहक झांकिया सजाई जा रही है,मोदी परिवार ने आरती करके दूसरे दिन की कथा का शुभारंभ किया।
कथा का आयोजन चम्पालाल जी,बाबूलाल जी, राजकुमार जी, रमेशकुमार जी नन्दकिशोर जी,महादेवप्रसाद जी मूँधड़ा (मोदी) परिवार द्वारा किया जा रहा है,कथा सुनने कस्बे सहित आसपास के गाँवो के ग्रामीण भी पहुंच रहे है।